28 मार्च को एक सीध में होंगे सौर मंडल के 5 ग्रह

28 मार्च को एक सीध में होंगे सौर मंडल के 5 ग्रह

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 17 जनवरी 2023 को न्याय के देवता शनि देव अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं। कुंभ राशि को शनि की मूल त्रिकोण राशि माना जाता है। शनि में कुंभ के प्रवेश के साथ ही शश महापुरुष राजयोग का निर्माण हो रहा है। यह योग 9 मार्च 2023 से प्रारंभ हो चुका है। ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बहुत शुभ बताया गया है। इस योग के निर्माण से सभी राशि प्रभावित हुई हैं। लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं, जिनके जीवन में इस योग का कुछ खास प्रभाव देखा जा सकेगा। आइये जानते हैं कौन सी है ये राशियां।

 

मेष

 

शनि देव के कुंभ राशि में प्रवेश के साथ मेष के जातकों को आर्थिक लाभ होगा। आपकी कुंडली के ग्यारहवें भाव शनि के उदित होने से धन लाभ होने के साथ नौकरी एवं व्यापार में तरक्की होगी।

 

सिंह

 

शनि देव के कुंभ राशि में प्रवेश के साथ ही सिंह राशि के जातकों को शश महापुरुष राजयोग के शुभ लक्षण दिखाई देंगे। यह योग सिंह राशि के जातकों की कुंडली के सप्तम भाव में बन रहा है।

कुंभ

 

शनि ग्रह के अपनी स्वराशि कुंभ में उदय होने से शश महापुरुष राजयोग का निर्माण हो चुका है। ये राजयोग कुंभ राशि के जातकों की राशि के लग्न भाव में बनने जा रहा है। इसके बनने से कुंभ राशि के जातकों को अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही जीवन में तरक्की पाएंगे, भाग्य भी साथ देगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी