National News: सात चरणों के चुनाव भाजपा सरकार की विदाई की क्रोनोलॉजी- अखिलेश यादव

 

लखनऊ

UP- Bihar News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा है। चुनाव की घोषणा के बाद उन्होंने दावा किया कि सात चरणों के चुनाव भाजपा सरकार की विदाई की क्रोनोलॉजी है। उन्‍होंने कहा कि सात चरणों के चुनाव दरअसल दुःख, दर्द और दमन का प्रतीक बन चुकी भाजपा सरकार की सात चरणों में हो रही विदाई की क्रोनोलॉजी (कालक्रम विज्ञान) है। यादव ने कहा कि जनता इन सात चरणों के चुनाव में भाजपा को हराएगी और केंद्र की सत्ता से बाहर निकाल फेंकेगी। यही जनता की एक मात्र इच्छा और आकांक्षा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय और अत्याचार सरकार का अभिन्न अंग बन गए हैं। पुलिस प्रशासन बेलगाम है। सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि पुलिस हिरासत में लोगों की मौतें हो रही है, महिलाएं एवं बच्चियां अपमानित और असुरक्षित हैं और डबल इंजन की भाजपा सरकार में देश और प्रदेश का विकास नहीं हुआ है।

महाराष्ट्र में तो बस दल-बदल हुआ, लेकिन मेरे चाचा को तो हाईजैक ही कर लिया -तेजस्वी

इधर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुंबई के शिवाजी पार्क में ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में विविधता और भाईचारे की रक्षा करने की जरूरत है। ‘इंडिया’ गठबंधन की लड़ाई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ नहीं, बल्कि यह नफरत की विचारधारा के खिलाफ है।उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में तो बस विधायकों को दल-बदल कराया जाता है, लेकिन बिहार में उन्होंने (भाजपा ने) मेरे चाचा को हाईजैक कर लिया।” उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजद का साथ छोड़कर भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में जाने की ओर इशारा करते हुए यह बात कही।