इन तीन राशियों की किस्मत मंगल-शुक्र की युति से बदलेगी

इन तीन राशियों की किस्मत मंगल-शुक्र की युति से बदलेगी

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर के साथ ही इनकी युति का बड़ा महत्व होता है। ग्रहों की युति का प्रभाव जातकों की जिंदगी में सकारात्मक और नकारात्मक रूप से पड़ता है। ग्रहों के सेनापति मंगल और वैभव-धन के दाता शुक्र की मिथुन राशि में युति बन रही है। इसका असर सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा, लेकिन तीन राशियां ऐसी है, जिन पर इसका असर ज्यादा पड़ेगा। इन राशि के जातकों के धनलाभ और भाग्योदय के योग बन रहे हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन तीनों राशि के बारे में जानेंगे।

 

तुला

आपकी राशि के स्वामी ग्रह शुक्र और मंगल की युति शुभ हो सकती है। क्योंकि यह युति गोचर कुंडली के नवम भाव में बन रही है। इस राशि के जातकों में आत्मविश्वास की अधिकता देखने को मिल सकती है और किस्मत का साथ मिल सकता है। आपके इस समय विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। यह समय विद्यार्थियों के लिए लाभ देने वाला होगा। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीद है। तुला राशि के जातकों के अपने पिता के साथ मधुर संबंध रहेंगे और आप परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन शानदार होगा।

 

कन्या

इस राशि के जातकों के लिए मंगल और शुक्र ग्रह की युति लाभदायक सिद्ध हो सकती है। कन्या राशि वालों के लिए शुक्र दसवें भाव में गोचर करेंगे और मंगल आपकी कुंडली के आठवें भाव में मौजूद हैं। कन्या राशि वाले जातकों के लिए काम और कारोबार में अच्छी सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है या इंक्रीमेंट लग सकता है। वहीं यदि आप कारोबार करते हैं, तो अच्छा धन लाभ मिलने वाला है। इस समय वाहन और प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना सकते हैं।

सिंह

मंगल और शुक्र ग्रह की युति सिंह राशि के जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकती है। मंगल और शुक्र ग्रह की युति से आय के भाव बनने जा रहे है। इस समय आपकी आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। इसके अलावा आय के नए-नए स्रोत बन सकते हैं। नौकरी और व्यापार में आपके हाथ कुछ अच्छे मौके लग सकते हैं। व्यापारियों को भविष्य में बड़े लाभ देने वाला सौदा हो सकता है। इस राशि के जातक यदि शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन का निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए यह समय लाभकारी सिद्ध हो सकता है।