TATA Scholarship Program में हजारो छात्रों को मिलेगी 50 हजार तक की छात्रवृति, जानें कैसे करें आवेदन

मुंबई

आज हम यहां आपके लिए एक बहुत ही आवश्यक जानकारी लेकर आए जो है TATA Scholarship Program 2022, जी हां जिस स्कालरशिप के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह आपको शिक्षा में पूरी तरह योगदान देगी। आज की हमारी चर्चा का विषय इसी पर आधारित है, अगर आप विश्वविद्यालय संस्थाओं या किसी अन्य स्थल से बीए बीएससी बीटेक (Graduation) ऐसे किसी भी प्रोफेशनल कोर्स (Professional Course) कर रहे हैं तो आज की हमारी ये महत्वपूर्ण सुचना आपके लिए बेहद जरुरी है। जैसा कि आप सभी छात्र जानते हैं सरकार समय समय पर छात्र छात्राओं की शिक्षा को उत्तम बनाने के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करती रहती है, इसी के अंतर्गत TATA Scholarship 2022-23 को शुरू किया गया है। चलिए जानते हैं Tata Pankh Scholarship 2022-23 के बारे में विस्तृत सूचना जो इस प्रकार हैं।

जो स्टूडेंट्स अपनी स्टडी के खर्च को पूरा करने में कमजोर है या फिर असमर्थ हैं इस प्रकार की छात्रवृत्ति का लाभ उठाकर वे अपने सपनों को साकार बना सकते हैं। इसीलिए आज हम आपके लिए ले आए हैं इसी प्रकार की महत्वपूर्ण जानकारी जोकि आपके लिए जानना बेहद आवश्यक हैं। हम TATA Scholarship Program 2022 के बारे में पूरी चर्चा करेंगे जैसे TATA Scholarship Application form कैसे भरें, Tata Pankh Scholarship 2022 Apply Online कहां से कैसे करें के बारे में, TATA Scholarship Program 2022 last date , इसके मापदंड के बारे में, इसके लिए मुख्य कागजात, और जो भी प्रश्न आपके दिमाग में चल रहे हैं उन सब पर प्रकाश डालने का प्रयास करेंगे तो आप हमारे साथ बने रहे और इस खबर को लास्ट तक जरूर पढ़े।

    छात्रवृत्ति – टाटा कैपिटल पंख छात्रवृत्ति कार्यक्रम (Tata Pankh Scholarship Programme)
    छात्रवृत्ति के प्रकार – कक्षा 6 से 12 के छात्रों के लिए Tata Capital Pankh Scholarship Programme
    सामान्य स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए Tata Capital Pankh Scholarship Programme
    व्यावसायिक स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए Tata Capital Pankh Scholarship Programme
    प्रदाता – टाटा कैपिटल लिमिटेड (TATA Capital Limited)
    योग्यता- कक्षा 6 से 12 या स्नातक (सामान्य और पेशेवर) डिग्री प्रोग्राम में पढ़ने वाले छात्र
    छात्रवृत्ति पुरस्कार (TATA Pankh Scholarship Reward) – ट्यूशन फीस का 80% 50,000 की छात्रवृति

TATA Scholarship Program 2022

सरल शब्दों में समझा जाए तो ( Tata Scholarship Program ) टाटा छात्रवृत्ति 2022 का कार्यक्रम ऐसे स्टूडेंट्स के लिए सुनहरा अवसर है जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। तथा वह हर दिन अपने सपनों को दूर होता हुआ देखते हैं और पाते हैं कि यह होना असंभव है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा , आपको बस थोड़ा जागरूक होने की आवश्यकता है , स्टूडेंट्स में दोबारा से एक नई उमंग को पैदा करने के लिए छात्रवृत्ति कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।

Tata Capital Finance Scholarship Program छठी से लेकर 12वीं तक के छात्र ग्रेजुएट या प्रोफेशनल कोर्स कर रहे हैं उनको 12000 से लेकर 50,000 तक की Tata Scholarship दी जाएगी। ‘The Tata Capital Pankh Scholarship Programme’ टाटा कैपिटल लिमिटेड का एक विशिष्ट scholarship programme है, जिसका पर्पस समाज के वंचित वर्गों के छात्र छात्रों की उच्च शिक्षा का सपोर्ट करता हैं।

जो स्टूडेंट्स क्लास 6th से 12th या graduation (सामान्य या व्यावसायिक) कक्षाओं में पढ़ रहे हैं, उन्हें उनके शैक्षणिक सपनों को पूरा करने के लिए 80% तक की tuition fee प्रदान की जाती है। Tata Group की एक लोकप्रिय फाइनेंसियल सेवा कंपनी Tata Capital Limited ने योग्य स्टूडेंट की education का सपोर्ट करके समाज में पॉजिटिव चेंज लाने के लिए अपनी CSR पहल के एक भाग के रूप में Tata Pankh Scholarship 2022 की शुरुआत की है।