Elon Musk Twitter को टक्कर देने खुद की सोशल मीडिया साइट ला रहे, ट्वीट में दिया हिंट

0
22

नई दिल्ली
एलोन मस्क (Elon Musk) अब खुद की सोशल मीडिया साइट लाने की तैयारी में हैं। Twitter के खिलाफ अपनी चल रही कानूनी लड़ाई के बीच, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने ट्विटर के लिए एक कॉम्पीटिटर के रूप में अपनी खुद की एक सोशल मीडिया साइट को टीज किया है। अपने एक फॉलोअर के सवाल का जवाब देते हुए, मस्क ने एक संभावित नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X.com' की ओर हिंट करते हुए एक ट्वीट किया है।

दरअसल, मंगलवार को एक सोशल मीडिया यूजर ने अरबपति टेक टाइकून से पूछा कि क्या उन्होंने अपना खुद का सोशल प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में सोचा है। मस्क, जो ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं, ने इस सवाल पर ध्यान दिया और बस "X.com" लिखकर जवाब दिया। X.com दो दशक पहले स्थापित एक स्टार्टअप मस्क का डोमेन नाम हुआ करता था, जिसे बाद में उन्होंने फाइनेंशियल सर्विस पेपाल (PayPa) के साथ विलय कर दिया।

दरअसल, मस्क ने पिछले हफ्ते टेस्ला की सालाना शेयरहोल्डर मीटिंग के दौरान भी वेबसाइट के बारे में बात की थी। मस्क ने कथित तौर पर कहा था "मुझे लगता है कि एक्स कॉर्पोरेशन दिन में वापस आ सकता था, उसके लिए मेरे पास एक बड़ा विजन है। यह एक बहुत ही ग्रैंड विजन है और निश्चित रूप से, इसे स्क्रैच से शुरू किया जा सकता है लेकिन मुझे लगता है कि ट्विटर तीन से पांच साल तक तेजी लाएगा।"

ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई में उलझे हैं मस्क
यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब मस्क ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई में उलझे हुए हैं। 44 बिलियन डॉलर (लगभग 3.5 लाख करोड़ रुपये) के अधिग्रहण सौदे से पीछे हटने का फैसला करने के बाद ट्विटर ने हाल ही में मस्क पर मुकदमा दायर किया। अप्रैल में, मस्क ने ट्विटर के साथ $54.20 (लगभग 4,500 रुपये) प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर के लेन-देन में एक अधिग्रहण समझौता किया। हालांकि, मस्क ने मई में अपनी टीम को ट्विटर के इस दावे की सत्यता की समीक्षा करने की अनुमति देने के लिए सौदे को रोक दिया कि प्लेटफॉर्म पर 5 प्रतिशत से कम खाते बॉट या स्पैम हैं।

जून में, मस्क ने खुले तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर विलय समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था और स्पैम और फर्जी अकाउंट पर उसके द्वारा अनुरोधित डेटा प्रदान नहीं करने के लिए सोशल मीडिया कंपनी के अधिग्रहण को बंद करने की धमकी दी थी। मस्क ने आरोप लगाया कि ट्विटर "सक्रिय रूप से उनके सूचना अधिकारों का विरोध कर रहा है और उन्हें विफल कर रहा है", सीएनएन ने ट्विटर के लीगल, पॉलिसी और ट्रस्ट के प्रमुख विजया गड्डे को भेजे गए पत्र का हवाला देते हुए बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here