ब्रेंडन मैकुलम बने इंग्लैंड टीम के टेस्ट कोच

0
21
brendonmccullum

न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम को इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को कप्तान चुनने के फैसले के बाद यह नियुक्ति की गई। मैकुलम से पहले क्रिस सिल्वरवुड इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच थे।

केकेआर की संभाल रहे कोचिंग जिम्मेदारी

40 वर्षीय के ब्रेंडन मैकुलम इस समय आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच हैं। उन्होंने 2019 में क्रिकेट से संन्यास लिया था। उन्होंने कभी भी टेस्ट टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी नहीं संभाली है। टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड टीम के बढ़ते दबदबे के पीछे मैकुलम की बड़ी भूमिका रही है। टीम ने पिछले साल शुरुआती विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीती थी।

बेन और ब्रैंडन की साझेदारी अटूट होगी

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड में पुरुष क्रिकेट के निदेशक राब की ने कहा कि मेरा मानना है कि ब्रैंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स की बतौर कोच और कप्तान के तौर पर साझेदारी अटूट होगी। मैकुलम ने कहा कि इस भूमिका को लेते हुए मैं इस बात से वाकिफ हूं कि इस समय टीम के सामने कितनी बड़ी चुनौतियां हैं। उन्होंने कहा कि मैं टीम को मजबूती से इनसे निपटने में पूरी मदद करूंगा।”

अगले महीने न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड सीरीज

इंग्लैंड के साथ मैकुलम की पहली सीरीज जून में उनके देश की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी। जिसका शुरुआती टेस्ट लार्ड्स पर दो जून से शुरू होगा। पिछले 17 टेस्ट में इंग्लैंड की टीम ने केवल एक मैच जीता है जिसमें आस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में मिली 0-4 की निराशाजनक हार भी शामिल है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here